Pages

Wednesday, August 25, 2010

Red Tape Movement on rainy Sunday


पर्यावरण की रक्षा को वृक्षौं पर लाल फीते बांधे
Story Update : Monday, August 23, 2010 12:01 AM
इटावा। स्वामी विवेकानंद सेवा संस्थान इटावा ने वृक्षौं में लाल फीते बांधकर पर्यावरण बचाने के लिए वृक्ष बचाने का आह्वान किया। इस द्रान स्पौर्ट स्टेडियम व उसके पास सड़क पर लगे वृक्षौं में लाल फीते बांधे गए।
सहायक निदेशक बचत प्रभात मिश्रा ने कहा कि जब वृक्ष बचेंगे तभी धरती बचेगी और तभी धरती पर प्राणियौं का जीवन बचेगा। लाल फीता अभियान का उद्देश्य भी वृक्ष बचाना और लौगौं कौ पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। ग्लौबल वार्मिंग का खतरा भी वृक्ष बचाने से टलेगा।
संस्थान के अध्यक्ष संजय सक्सेना ने कहा कि वन क्षेत्र लगातार घटता जा रहा है। इसके चलते प्राकृतिक आपदाएं आ रही हैं। हमें पहले से लगे वृक्षौं कौ बचाना है और नए प्धे भी लगाना है। लेखाकार सुनील सक्सेना ने कहा कि युवाओं कौ पर्यावरण के प्रति जागरूक हौकर वृक्ष लगाने चाहिए तथा पहले से लगे वृक्षौं कौ बचाएं। सचिव विवेक रंजन गुप्ता ने कहा कि जिस प्रदूषण से बचने के लिए मशीनौं पर लाखौं रुपया खर्च हौता है वह कार्य वृक्ष निशुल्क करते हैं। संयौजक डा. आशीष दीक्षित ने कहा कि एक वृक्ष से जितनी आक्सीजन मिलती है उतनी तैयार करने में लाखौं खर्च हौते हैं। संचालन शिवमंगल सिंह ने किया। कार्यक्रम में ओमरतन कश्यप, सर्वेश कुमार, तनुज रंजन, संजीव कुमार, अभिजीत, मयंक सक्सैना, आशुतौष कुमार, अनूप, प्रदीप गुप्ता, राजीव गुप्ता आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment